खेलदेश

टीम इंडिया के सबसे बड़े दुश्मन की हुई पाकिस्तान टीम में एंट्री, टी20 वर्ल्ड कप में फिर होगी टक्कर

T20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन इस साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में किया जाना है। इस टूर्नामेंट से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपनी तैयारियों में जुट गई है। पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले तीन टी20 सीरीज खेलेगी। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक ऐसे खिलाड़ी की वापसी हुई है जिसे भारत का सबसे बड़ा दुश्मन माना जाता है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद आमिर हैं। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 अप्रैल से 27 अप्रैल तक खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान किया। उस स्क्वाड में मोहम्मद आमिर का नाम शामिल था।

टीम इंडिया को दे चुका है बड़ा दुख
टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबले का हर फैन को बेसब्री से इंतजार रहता है। दोनों टीमों के बीच हाल के समय में कई मैच भी खेले गए हैं, लेकिन भारत का पलड़ा इस दौरान काफी भारी रहा है। इसी बीच पाकिस्तानी टीम में मोहम्मद आमिर की एंट्री से अब दोनों टीमों के बीच एक बार फिर से कांटे की टक्कर की उम्मीद बढ़ गई है। उनके आने से पाकिस्तानी टीम की गेंदबाजी और भी खतरनाक हो गई है। जो भारतीय टीम की दमदार बल्लेबाजी लाइनअप के लिए खतरा रहे हैं। मोहम्मद आमिर ने भारत को साल 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान काफी परेशान किया था और उनके कारण ही पाकिस्तान की टीम फाइनल मैच में भारतीय टीम को हरा सकी थी। आमिर कई बार टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के लिए खतरा बन चुके हैं। ऐसे में उनकी वापसी भारतीय टीम के लिए अच्छा संकेत नहीं है।

आमिर ने ले लिया था रिटायरमेंट
मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम में हो रहे पॉलिटिक्स पूर्व कोच मिस्बाह-उल-हक और वकार यूनिस के साथ अपने मतभेदों के कारण इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने साल 2020 में आखिरी बार पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेला था, लेकिन हाल ही में उन्होंने ऐलान किया कि वह रिटायरमेंट से वापसी कर रहे हैं और वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम में सेलेक्शन के लिए भी उपलब्ध हैं। अब उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए स्क्वाड में शामिल कर लिया गया है। ऐसे में उनके पास मौका है कि वह इस सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन कर टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम का हिस्सा बन जाए। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ 09 जून को मैच खेलना है।

Related Articles

Back to top button