देश

Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल केस में SIT ने सीएम केजरीवाल के स्टाफ का बयान किया दर्ज, DVR को FSL जांच के लिए भेजा

आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट और बदसलूकी के मामले में एसआईटी ने सीएम अरविंद केजरीवाल के स्टाफ का बयान दर्ज किया है. साथ ही मोबाइल वीडियो में दिख रहे सुरक्षाकर्मियों से भी पूछताछ की गई है.

इसके अलावा जब्त डिजिटल वीडियो रिकॉर्ड (DVR) को एफएसएल (FSL) जांच के लिए भेजा गया है. मामले में आरोपी विभव कुमार (Bibhav Kumar) के घर से कुछ इलेक्ट्रॉनिक गैजेट भी दिल्ली पुलिस ने जब्त किए हैं. पुलिस सोमवार (20 मई, 2024) को ही विभव कुमार को घटना के नाट्य रूपांतरण के लिए केजरीवाल के आवास पर लेकर आई थी.

दिल्ली पुलिस ने क्या कहा?
दिल्ली पुलिस ने कहा कि मुख्यमंत्री आवास से मालीवाल की गई पीसीआर कॉल के समय ड्यूटी पर रहे दिल्ली पुलिसकर्मियों सहित लगभग 20 लोगों के बयान भी दर्ज किए गए हैं. दरअसल विभव कुमार फिलहाल पुलिस हिरासत में है.

स्वाति मालीवाल ने क्या आरोप लगाया है?
स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि सीएम केजरीवाल के आवास पर विभव कुमार ने 13 मई उनके साथ बदसलूकी की और उन्हें पीटा. इसको लेकर मालीवाल ने विभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

विभव कुमार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354, धारा 506, धारा 509 (किसी महिला की गरिमा का अपमान करने के इरादे से कोई शब्द बोलना या कोई इशारा करना) और धारा 323 (हमला करना) के तहत एफआईआर दर्ज की है.

Related Articles

Back to top button