देश

Lok Sabha Elections 2024: ‘धर्म के आधार पर आरक्षण लागू करना चाहती है कांग्रेस’, बोले पीएम मोदी, जानें OBC कोटे पर और क्या कहा

पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के सागर में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. प्रधानमंत्री ने रैली के दौरान कहा कि कांग्रेस की ऐसी सच्चाई सामने आई है जिसे सुन कर देश दंग हो गया है. कांग्रेस चाहती है कि एससी-एसटी का 15 प्रतिशत का कोटा काट दिया जाए और धर्म के आधार पर आरक्षण लागू हो.

प्रधानमंत्री ने कहा, ”हमारा संविधान साफ साफ कहता है कि किसी को भी धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा. खुद बाबा साहेब आंबेडकर भी इसके खिलाफ थे. वे इस संकल्प को पूरा करने के लिए भांति-भांति के हथकंडे अपना रहे हैं. उन्होंने 2004 में आंध्र प्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण दिया था और बाबा साहेब की पीठ में छुरा घोंपा था. फिर 2009 का चुनाव हो या 2014 के चुनाव में धर्म के आधार पर आरक्षण का वादा किया था. कांग्रेस का मकसद है कि ये कोटा धर्म के आरक्षण पर लागू हो.”’

‘कांग्रेस ने छीना OBC का अधिकार’
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर ओबीसी समाज के साथ धोखा करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ”कांग्रेस ने गैरकानूनी तरीके चालाकी की है, ओबीसी समाज की आंख में धूल झोंका है. उन्होंने मुसलमानों के सभी को एक ही कोटा में डाल दिया. ऐसा कर के उन्होंने ओबीसी का अधिकार छीन लिया. कांग्रेस ने ओबीसी से उनका हक छीन लिया है. कांग्रेस ने सामाजिक न्याय की हत्या की है.”

आपकी रक्षा के लिए चाहिए 400 पार सीटें- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आप जो राज्य में हथकंडे अपना रहे हो. आरक्षण चोरी करने का जो खेल आप खेल रहे हैं. आपके मंसूबों को ताला लगाने के लिए मोदी को 400 पार चाहिए. मुझे दलितों, आदिवासियों, ओबीसी के आरक्षण की रक्षा करनी है. मैं आपको आरक्षण देकर ही रहूंगा.

Related Articles

Back to top button