भारतीय सेना

वायु सेना को मिला हेलीकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स, सामने आएगी हादसे की असली वजह

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash Live Updates: भारतीय वायु सेना का एमआई-17 हेलीकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें देश ने अपने पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) के अलावा अन्य 11 सैनिकों को खो दिया. जनरल बिपिन रावत डिफेंस सर्विसेज स्टॉफ कॉलेज के दौरे पर जा रहे थे, यहां उन्हें शिक्षकों और छात्रों को संबोधित करना था.

 

हेलीकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स मिला

भारतीय वायु सेना के एक अधिकारी ने बताया है कि तमिलनाडु के कुन्नूर के पास दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स मिल गया है. जांच के बाद हादसे की वजह सामने आएगी. (इनपुट- जयपाल शर्मा)

संसद के दोनों सदनों में जानकारी देंगे रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज 11.30 बजे राज्य सभा में और दोपहर 12.15 बजे लोक सभा में हेलीकॉप्टर दुर्घटना को लेकर जानकारी देंगे. (इनपुट- रवींद्र कुमार)

फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पहुंची

फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी तमिलनाडु की टीम कुन्नूर के पास दुर्घटना स्थल पर पहुंच गई है, जहां बुधवार को भारतीय वायु सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 लोगों की मौत हो गई थी. (इनपुट- जयपाल शर्मा)

क्रैश साइट पर पहुंचे वायु सेना प्रमुख

भारतीय वायु सेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी तमिलनाडु के नीलगिरी जिले में कुन्नूर के पास हेलीकॉप्टर दुर्घटना स्थल पर पहुंच गए हैं. बुधवार को हुए हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 लोगों की मौत हो गई थी.

संसद में घटना की जानकारी देंगे राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) आज संसद में तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर इलाके में हुए इस हादसे की विस्तार से जानकारी देंगे. बता दें कि बुधवार को हादसे के बाद मीटिंगों का दौर चला. रक्षामंत्री ने रक्षा मंत्रालय में अधिकारियों के साथ बैठक की. इसके अलावा रक्षा मामलों पर कैबिनेट कमेटी की भी बैठक हुई.

आज दिल्ली लाया जाएगा बिपिन रावत का पार्थिव शरीर

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का पार्थिव शरीर आज यानी गुरुवार 9 दिसंबर को दिल्ली लाया जाएगा. इसके बाद शुक्रवार को दिल्ली कैंट में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

भारत ने खो दिया अपना पहला सीडीएस

भारतीय वायु सेना का एमआई-17 हेलीकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें देश ने अपने पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) के अलावा अन्य 11 सैनिकों को खो दिया.

Back to top button