देश

महाराष्ट्र पर फिर आएगी आफत! रेड अलर्ट, दिल्ली-यूपी पंजाब समेत देशभर का बारिश वाला मौसम

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान में बताया कि गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्र, गुजरात और तटीय कर्नाटक में मंगलवार (16 जुलाई, 2024) को भारी बारिश हो सकती है.

आईएमडी ने बताया कि गुजरात, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और सिक्किम में आज भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने कहा कि केरल और पश्चिमी मध्य प्रदेश में भी वर्षा होने की संभावना है. ऐसे में इन राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

आईएमडी ने कहा कि बुधवार (17 जुलाई, 2024) को यूपी, उत्तराखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश के अधिकतक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने बताया कि गुरुवार (18 जुलाई, 2024) को देश के ज्यादातर राज्यों में बारिश हो सकती है. ऐसा ही मौसम 19 जुलाई को भी रह सकता है.

मौसम विभाग ने दिल्ली में मंगलवार को बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 और 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

शिमला में स्थित मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में 21 जुलाई तक बारिश का अनुमान जताया है. रविवार शाम से राज्य के कुछ हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है.

आईएमडी ने सोमवार को कहा कि बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के क्षेत्र की वजह से ओडिशा में अगले चार दिन तक भारी बारिश होने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button