देश

Airfare: नागरिक उड्डयन मंत्री राममोहन नायडू कार्यभार संभालते बोले, आम लोगों के लिए हवाई सफर को बनायेंगे अफोर्डेबल

नागरिक उड्डयन मंत्री राममोहन नायडू (Rammohan Naidu) ने भरोसा दिलाया है कि वे सुनिश्चित करेंगे कि सामान्य व्यक्तियों के लिए हवाई यात्रा सुलभ हो सके. उन्होंने कहा, ऐसा करने के लिए ये जरूरी है कि हवाई यात्रा (Air Travel) अफोर्डेबल (Affordable) हो. नायडु ने कहा, उनकी प्राथमिकताओं में एयरफेयर (Airfare) को कम करना रहेगा.  राम मोहन नायडु ने मोदी 3.0 में सिविल एविएशन मंत्री के तौर पर राजीव गांधी भवन स्थित सिविए एविएशन मिनिस्ट्री में अपना कार्यभार संभाल लिया है.

हवाई किराये पर स्टेकहोल्डर्स के साथ होगी बैठक 

कार्यभार संभालने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए राममोहन नायडू ने हवाई किराये के मसले पर कहा, जब से मुझे नागरिक उड्डयन मंत्रालय का कार्यभार सौंपा गया है तबसे मेरे दिमाग में ये मुद्दा चल रहा है. उन्होंने कहा, जहां भी मैं जाता हूं लोग मुझे कहते हैं कि कोविड के बाद से हवाई किराया महंगा हुआ है. नायडू ने कहा, मैं इस पूरे मामले को बेहतर तरीके से समझना चाहता हूं जिससे स्टेकहोल्डर्स के साथ बैठकर मैं चर्चा कर सकूं. उन्होंने हवाई किराये पर जल्द ही समीक्षा बैठक बुलाने के भी संकेत दिए.

 

हवाई सफर होगा अफोर्डेबल

राममोहन नायडू ने कहा, मेरा प्रयास हवाई किराये में कमी लाना होगा जो कि आम आदमी के लिए चुनौती बनता जा रहा है. मैं एयर ट्रेवल को सामान्य लोगों तक लेकर जाना चाहता हूं. उन्होंने कहा, जब तक हवाई सफर को अफोर्डेबल नहीं बनाया जाएगा तब तक ये संभव नहीं है.

संसद में उठता रहा है मुद्दा 

वैसे महंगे हवाई किराया का मुद्दा लगातार संसद में उठता रहा है. तो संसद की स्थाई समिति ने भी कई बार सरकार का इस ओर ध्यान दिलाते हुए महंगे हवाई सफर पर नकेल कसने को कहा है. जिसपर सरकार कह चुकी है कि हवाई किराये को सरकार रेग्यूलेट नहीं करती है और ना ऐसा करने का उसका कोई इरादा है. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के दौरान पूर्व नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री वी के सिंह ने संसद में कहा था कि एयरलाइंस हवाई किराया मार्केट, डिमांड, सीजन और दूसरे बातों को ध्यान में रखकर खुद तय करती हैं.

Related Articles

Back to top button