देश

यूपी में कांग्रेस का बढ़ रहा कद, INDIA गठबंधन का मिला फायदा, इन सीटों पर आगे

उत्तर प्रदेश में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी शानदार प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रही हैं. सुबह ग्यारह बजे तक आए रुझानों में कांग्रेस सात सीटों पर आगे दिखाई दे रही है. अगर ये रुझान नतीजो में तब्दील होते हैं तो कांग्रेस के लिए ये बहुत अच्छी खबर होगी. यूपी में कांग्रेस पार्टी का कद बढ़ते दिखाई दे रहा है.

इलेक्शन कमीशन के आंकड़ों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी सहारनपुर, अमरोहा, फतेहपुर सीकरी, सीतापुर, रायबरेली, अमेठी और बाराबंकी लोकसभा सीट पर आगे दिखाई दे रही है. यूपी में कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लड़ी थी. अगर इनमें से सात सीटों पर कांग्रेस आगे रहती है तो इसे दो लड़कों की जोड़ी कमाल करते दिखेगी.

यूपी में कांग्रेस ने दिखाया दम
उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से राहुल गांधी आगे चल रहे हैं तो वहीं अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता किशोरी लाल शर्मा आगे चल रहे हैं उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को पीछे कर दिया है. वहीं सहारनपुर लोकसभा सीट पर इमरान मसूद ने बढ़त बनाए हुई है. फ़तेहपुर सीकरी सीट पर भी रामनाथ सिंह सिकरवार आगे हैं. सीतापुर सीट पर राकेश राठौर, बाराबंकी सीट पर तनुज पुनिया आगे चल रहे हैं.

यूपी में कांग्रेस समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ी थी. कांग्रेस के साथ समाजवादी पार्टी भी जबरदस्त बढ़त बनाते दिख रही है. यूपी में इंडिया गठबंधन 43 सीटों पर आगे चल रही है जबकि एनडीए 36 सीटों पर आगे हैं. ये आंकड़े बेहद चौंकाने वाले हैं. इन चुनाव में राहुल गांधी और अखिलेश यादव के बीच जबरदस्त सामंजस्य भी देखने को मिला. दोनों नेताओं ने मिलकर कई जनसभाएं की थी वहीं डिंपल यादव और प्रियंका गांधी भी एक साथ रोड शो करते दिखाई दीं.

Related Articles

Back to top button