देश

‘मुझे मौत का सौदागर, गंदी नाली का कीड़ा कहा गया…’, ताजा इंटरव्यू में विपक्ष पर भड़के पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले समाचार एजेंसी एएनआई को इंटरव्यू दिया. इस दौरान पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान निजी हमलों से जुड़े सवाल पर कहा, किसी ने मुझे मौत का सौदागर कहा, तो किसी ने गंदी नाली का कीड़ा कहा. मैं 24 सालों से ऐसे दुर्व्यवहार सहने के बाद गाली प्रूफ बन गया हूं.

पीएम मोदी ने कहा, संसद में हमारे एक साथी ने हिसाब लगाया था, 101 गालियां गिनाई थी, तो चाहे चुनाव हो या न हो, ये लोग (विपक्ष) मानते हैं कि गालियां देने का हक उनका ही है और वे इतने हताश-निराश हो गए हैं कि गालियां देना अपशब्द बोलना उनका स्वभाव बन गया है.

बंगाल में एकतरफा चुनाव- पीएम मोदी

ANI को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा, बंगाल के चुनाव में TMC अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है. पिछले विधानसभा चुनाव में हम 3 पर थे और बंगाल की जनता ने हमें 80 पर पहुंचा दिया. हमें पिछले चुनाव में भारी बहुमत मिला था. इस बार पूरे हिंदुस्तान में बेस्ट परफॉर्मिंग स्टेट कोई होगा तो पश्चिम बंगाल होने वाला है. भाजपा को सर्वाधिक सफलता पश्चिम बंगाल में मिल रही है. वहां का चुनाव एक तरफा है.

पीएम ने HC के फैसले को लेकर ममता को घेरा

पीएम मोदी ने मुसलमानों के लिए OBC कोटा पर कलकत्ता HC के आदेश और उसके बाद HC के आदेश पर ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया पर कहा, जब (कलकत्ता) हाई कोर्ट का फैसला आया तो साफ हो गया कि इतना बड़ा फर्जीवाड़ा हो रहा था. लेकिन इससे भी अधिक दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि वोट बैंक की राजनीति के लिए अब वे न्यायपालिका का भी दुरुपयोग कर रहे हैं. यह स्थिति किसी भी स्थिति में स्वीकार्य नहीं हो सकती.

कश्मीर में रिकॉर्ड वोटिंग पर पीएम मोदी ने कहा, घाटी के लोगों ने मतदान करके दुनिया को मैसेज दे दिया है. आज ये सत्य हो गया कि 370 हटने के बाद एकता दिख रही है, इसका असर चुनाव परिणामों पर भी दिखेगा.

लोकतंत्र को तार तार किया गया- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, वोट बैंक की राजनीति के लिए लोकतंत्र को तार तार किया जा रहा है. मैंने संसद में कांग्रेस के सांसदों को सुना वे कहते थे कि आप आरक्षण मिटा देना चाहते हैं. लेकिन मेरे सामने आया, जो इतने बड़े हितैशी अपने आप को दलितों का और आदिवासियों का कहते हैं, वे उनके घोर दुश्मन हैं. इन्होंने रातोंरात शिक्षण संस्थानों को अल्पसंख्यक संस्थान बना दिया. इन्होंने यूनिवर्सिटी को भी अल्पसंख्यक दर्जा दे दिया और आरक्षण के अधिकार को छीन लिया गया. संविधान की पीठ पर छुरा घोंपा गया.

PM ने कहा, कांग्रेस के घोषणापत्र को देखते ही मैंने सबसे पहले कहा कि इसमें मुस्लिम लीग की छवि दिख रही है. पहले इन्होंने जवाब नहीं दिया. इसके बाद मैंने एक एक चीज छानी. इन्होंने खेलों में अल्पसंख्यकों को आरक्षण देने की बात कही. मेरे देश के युवा फिर जाएंगे कहा. इन्होंने कहा, ये लोग टेंडर में भी अल्पसंख्यकों को आरक्षण देंगे. यानी किसी ब्रिज का टेंडर निकलेगा, अभी व्यवस्था है कि इसमें कंप्टीशन होती है जो आगे निकलता है, उसे टेंडर मिलता है. लेकिन धर्म के आधार पर टेंडर दे देंगे और ब्रिज गिर जाता है तो ये बहुत बड़ा खतरा होगा.

पीएम मोदी ने कहा, बीजेपी के सत्ता में आने पर आऱक्षण खत्म हो जाएगा, इस सवाल पर पीएम मोदी ने कहा, मैंने उनका पर्दाफाश कर दिया, इसलिए ये लोग झूठ फैला रहे हैं.

Related Articles

Back to top button