देश

कोलकाता: फ्लैट में मृत पाए गए बांग्लादेश के सांसद, पुलिस ने जताई हत्या की आशंका

बांग्लादेश की सत्तारूढ़ पार्टी के सांसद अनवारुल अजीम बुधवार को कोलकाता के एक फ्लैट में मृत पाए गए. वह कथित तौर पर 18 मई से लापता थे. जानकारी के मुताबिक, वह इलाज कराने के लिए भारत आए थे. बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने ढाका में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि सांसद की कोलकाता में हत्या कर दी गई. बांग्लादेश समाचार पत्र डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री ने कहा कि बांग्लादेश पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

बांग्लादेश के गृह मंत्री मौत को बताया हत्या

बांग्लादेश के गृह मंत्री ने कहा, “अब तक हमें पता चला है कि इसमें शामिल सभी हत्यारे बांग्लादेशी हैं. यह एक सुनियोजित हत्या थी.” शव के ठिकाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें अभी तक इसके बारे में पता नहीं चला है. मंत्री ने कहा, “हम जल्द ही आपको मकसद के बारे में जानकारी देंगे.” उन्होंने कहा कि भारतीय पुलिस मामले में सहयोग कर रही है. बता दें कि 12 मई को भारत आने वाले बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम को आखिरी बार 13 मई की दोपहर को देखा गया था, जब वह दोस्तों के साथ मेडिकल जांच के लिए कोलकाता के पास बिधाननगर स्थित एक घर में गए थे.

दिल्ली जाने की कही थी बात

कोलकाता के बिधाननगर में एक पारिवारिक मित्र के मुताबिक, सांसद ने बताया था कि वह दिल्ली जाएंगे, लेकिन 13 मई के बाद से उनके साथ कोई संपर्क नहीं हुआ. ढाका में उनके परिवार और उनके दोस्त के साथ केवल मोबाइल संदेशों के माध्यम से बातचीत हुई. जब उनसे संपर्क नहीं हुआ तो परिवार को उनकी चिंता हुई. उसके बाद सांसद के पारिवारिक मित्र, गोपाल विश्वास से सांसद की बेटी ने अपने पिता से बात न होने जानकारी दी. उसके बाद उन्होंने कोलकाता में बिधाननगर के बारानगर पुलिस स्टेशन में एक गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई.

18 मई को दर्ज कराई थी सांसद की गुमशुदगी की रिपोर्ट

उन्होंने शिकायत में बताया कि, “16 मई की सुबह, उन्होंने (अनवारुल अजीम) अपने सहायक को फोन किया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका. बाद में, जब उनके पीए ने उन्हें वापस फोन किया, तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.” शिकायत में कहा गया कि, “उनकी बेटी ने मुझे (विश्वास) फोन किया और कहा, मैं अपने पिता से बात नहीं कर सकती. फिर मैंने (विश्वास ने) उनके (अनारुल अजीम के) सभी परिचितों से फोन पर संपर्क किया, लेकिन उनसे संपर्क करना संभव नहीं हुआ.”

Related Articles

Back to top button