देश

बच्चों में डर, बदहवास माता-पिता और अलर्ट पुलिस…दिल्ली के स्कूलों में बम की धमकी की ग्राउंड रिपोर्ट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के करीब 100 स्कूलों में बमों की मिली धमकी ने बुधवार (1 मई) को सनसनी मचा दी. इसके फौरन बाद एहतियाति तौर पर स्कूल प्रशासन ने माता-पिता और गार्जियन को मैसेज किए और स्कूल को खाली करा लिया गया. इस दौरान गार्जियन अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित भी दिखे. बच्चों के चेहर पर भी डर देखा जा सकता था.

अलर्ट दिल्ली पुलिस और फायर डिपार्टमेंट के अधिकारी बम निरोधक दस्ता के साथ स्कूलों में पहुंचे और चप्पे-चप्पे की तलाशी ली. यहां कुछ भी नहीं मिलने के बाद स्कूलों को आउट ऑफ डेंजर (खतरे से बाहर) करार दिया गया.

दिल्ली पुलिस ने एक्स पर लिखा कि आज सुबह मिली स्कूलों में बम की सूचना पर दिल्ली पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए प्राथमिक जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया है. परिस्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. आप सभी से अनुरोध है कि कानून पर भरोसा रखें और शांति बनाए रखें.

डीपीएस (आरके पुरम) पर मौजूद एबीपी न्यूज़ के संवाददाता ने बताया कि जैसे ही बम की धमकी मिली, बच्चों की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए फौरन स्कूल खाली करा लिया गया.

मयूर विहार स्थित मदर मैरी स्कूल में गार्जियन बच्चों को बसों में बिठाते दिखे. यहां माता-पिता के माथे पर चिंता साफ देखी जा सकती थी. पुष्प विहार स्थित एमिटी इंटरनेशनल स्कूल में मां जल्दी-जल्दी अपने बच्चे को ले जाती दिखीं.

संस्कृति स्कूल के बाहर एक बच्चे के पिता ने एबीपी न्यूज़ के संवाददाता को बताया कि पैनिक की वजह से बच्चे का स्कूल बैग स्कूल में ही छूट गया. स्कूल ने मैसेज के जरिए बताया कि अपने बच्चों के ले जाइए. आगे की सूचना मैसेज के जरिए दी जाएगी.

संस्कृति स्कूल के चप्पे-चप्पे की जवानों ने तलाशी ली. डीपीएस नोएडा में बम निरोधक दस्ता के जवानों को सर्च करते देखा गया. कुत्ते की मदद से जवान बम की तलाश करते दिखे.

मॉडल टाउन स्थित एक स्कूल के बाहर मौजूद संवाददाता ने बताया कि बम की सूचना मिलते ही अफरातफरी मच गई. स्कूल प्रशासन ने अनाउंसमेंट कर पैरेंट्स को बच्चे सौंप दिए.

बच्चे की मां ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि हम इतने डर गए थे कि फौरन बच्चे को लेने पहुंच गए. एक अन्य ने बताया कि हम काफी सहम गए थे. स्कूल रूट में अचानक ट्रैफिक की वजह से जाम लग गया.

Related Articles

Back to top button