देश

BJP Candidate List: मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से पूनम महाजन का टिकट कटा, BJP ने उज्जवल निकम पर खेला दांव

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने शनिवार (27 अप्रैल) को अपने उम्मीदवारों की 15वीं लिस्ट जारी की है. लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने महाराष्ट्र की एक और सीट पर उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. बीजेपी सांसद पूनम महाजन को झटका लगा है. पार्टी ने मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से पूनम महाजन का टिकट काटकर उज्जवल निकम को प्रत्याशी बनाया है. पूनम महाजन इस सीट से दो बार सांसद रह चुकी हैं. मौजूदा समय में भी वो इसी सीट से सासंद हैं.

उज्ज्वल निकम देश के जाने माने वकील हैं और बीजेपी ने इस बार इन्हें चुनाव मैदान में उतारकर बड़ा दांव खेला है. उज्ज्वल निकम 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के मामले में विशेष लोक अभियोजक भी रहे हैं.

मुंबई नॉर्थ सेंट्रल सीट से उज्ज्वल निकम को टिकट

बीजेपी ने पूनम महाजन का टिकट काटते हुए मुंबई नॉर्थ सेंट्रल लोकसभा सीट से वकील उज्ज्वल निकम को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. उज्ज्वल निकम 26/11 मुंबई हमले के अलावा 1993 बम ब्लास्ट, गुलशन कुमार मर्डर समेत कई हाई प्रोफाइल केस में सरकारी पक्ष की पैरवी कर चुके हैं. 2016 में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की ओर से पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया. साल 2009 में राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल की ओर से सतारा से स्वतंत्रता सेनानी उंधलकर पुरस्कार दिया गया.

मुंबई नॉर्थ सेंट्रल लोकसभा सीट से मौजूदा वक्त में पूनम महाजन सांसद हैं. पूनम महाजन बीजेपी के दिग्गज नेता दिवंगत प्रमोद महाजन की बेटी हैं. पूनम महाजन साल 2006 में पिता प्रमोद महाजन की हत्या के बाद बीजेपी में एंट्री ली थी. साल 2009 में पहली बार घाटकोपर वेस्ट से लोकसभा का चुनाव लड़ी थीं लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. साल 2014 में बीजेपी ने पूनम महाजन को मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से टिकट दिया था. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस की उम्मीदवार प्रिया दत्त को हराया था

Related Articles

Back to top button