देश

Etawah News: इटावा में मौत बनकर बरसी बारिश, दो जगह दीवार गिरने से हादसा, 4 मासूम बच्चों समेत 6 की मौत

यूपी के इटावा (Etawah) में बीते दिन से लगातार हो रही बारिश (Heavy Rain) की वजह से दो जगह दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई. इनमें से एक हादसा सिविल लाइन (Civil Line) इलाके के चंद्रपुरा गांव में हुआ, जहां घर की कच्ची दीवार गिरने से टीनशेड के नीचे दादी के साथ सो रहे चार मासूम बच्चों की मौत हो गई. मरने वाले चारों बच्चे सगे भाई बहन थे. वहीं दूसरा हादसा थाना इकदिल के गांव कृपालापुर में हुआ. यहां भी बारिश की वजह से कच्ची दीवार गिरने से बुजुर्ग दंपति की मौत हो गई.

दीवार गिरने से चार मासूम बच्चों की मौत

इटावा में लगातार हो रही है बारिश दो परिवारों पर मौत बनकर टूटी. यहां के सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव चंद्रपुरा में भारी बारिश की वजह से दीवार गिर गई, जिसमें चार सगे मासूम भाई-बहनों की मौत हो गई. जब एक बच्चे और दादी का हालत नाजुक बनी हुई है. ये सभी बच्चे अपनी दादी के साथ सो रहे थे. तभी दीवार गिरने से टीनशेड उन पर गिर गई. इस दर्दनाक हादसे में 10 वर्षीय सिंकू, 8 वर्षीय अभि, 7 वर्षीय सोनू औक 5 वर्षीय आरती की दीवार गिरने से मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार साल का ऋषभ और 75 साल की दादी शारदा देवी गंभीर रूप से घायल हो गईं.

डीएम और एसएसपी भी अस्पताल पहुंचे

इस हादसे के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा गया. ग्रामीणों के मुताबिक इन बच्चों के माता-पिता की मौत दो साल पहले ही हो चुकी है. जिसके बाद से दादी ही इन पांचों भाई-बहनों का पालन-पोषण कर रही थी. घायल दादी और एक पोते को इलाज के लिए इटावा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. इस घटना की जानकारी मिलते ही डीएम अवनीश राय व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह, प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जिला अस्पताल पहुंचे और घटना की जानकारी ली. उन्होंने घायल दादी और मासूम बच्चे का भी हालचाल जाना

दूसरी घटना में बुजुर्ग दंपत्ति की मौत

वहीं दूसरी घटना इटावा के इकदिल थाना क्षेत्र में आने वाले गांव कृपालपुर में हुई. यहां भी बारिश की वजह से कच्ची दीवार गिर गई और इसकी चपेट में एक बुजर्ग दंपत्ति आ गया. दीवार गिरने से इन दोनों की मौत हो गई.

घटना की जानकारी देते हुए इटावा जिला अधिकारी अवनीश राय ने बताया कि इटावा में लगातार भारी बारिश हो रही है. जिसकी वजह से थाना सिविल लाइन क्षेत्र के गांव चंद्रपुरा में दीवार के मलबे में दबकर 4 सगे भाई बहनों की मौत हुई है, वही घयाल एक मासूम व उसकी दादी का उपचार जिला अस्पताल में किया जा रहा है. घटना की सूचना रात करीब 3:30 बजे मिली थी. जिसके बाद तुरंत इटावा एसएसपी ने अधिकारियों के साथ घायलों का हालचाल जाना. इटावा में लगातार हो रही बरसात के चलते जनपद में सभी को अलर्ट कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button