देश

UP News: बच्चा चोरी की अफवाह को लेकर यूपी में अलर्ट, ADG बोले- शिकायत के 10 मिनट के भीतर पहुंचेगी पुलिस

उत्तर प्रदेश (Uttar Prdaesh) में बच्चा चोर गिरोह (Gang Of Child Thieves) के सक्रिय होने की उड़ी अफवाहों के बाद अब कई अनजान लोगों पर हमले होते दिख रहे हैं. देवबंद (Deoband) में एक शख्स को शंका के आधार पर इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई तो वहीं प्रयागराज (Prayagraj) में एक शख्स की बेरहमी से पिटाई कर दी. कौशांबी में अफवाह पर एक महिला को पीट दिया गया.

प्रदेश के अलग-अलग जिलों से सामने आयी इस तरह की खबरों के बाद पुलिस ने लोगों से कानून को हाथ में नहीं लेने की बात की है. एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) ने एबीपी न्यूज़ (ABP News) से खास बातचीत में कहा, “बच्चा चोर गिरोह का सक्रिय होने महज एक अफवाह है.” उन्होंने सख्त अंदाज से कहा, “लोग कानून को अपने हाथ में ना लें. अगर किसी को शक हो रहा है तो वो तुरंत 112 पर कॉल कर सूचना दे. पुलिस भरोसा दिलाती है कि सूचना के 10 मिनट में पुलिस मौके पर पहुंच जाएगी.”

शक होने पर पुलिस को करें सूचित, 10 मिनट में पहुंचेगी टीम- एडीजी

एडीजी आगे बोले, “ज़िलों में सूचित किया गया है कि, जिस भी जगह से इस तरह की सूचना मिले वो किसी अधिकारी के साथ पहुंचकर ज़रूरी कार्रवाई करे.” उन्होंने बताया कि, “ज़िलों को ये अधिकार दिया गया है कि जहां भी कोई जानबूझकर माहौल ख़राब करे वहां ऐसे लोगों पर रासुका भी लगाई जा सकती है. प्रशांत कुमार ने बताया कि आईटी टीम लगातार सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग कर रही है.”

फवाह फैलाई जा रही है- एडीजी

वहीं, इससे पहले एडीजी ने कहा था कि, “ऐसा कोई संगठित गिरोह काम नहीं कर रहा. ऐसी अफवाह फैलाई जा रही है, जिसकी वजह से इस तरह की हिंसक घटनाएं हो रही हैं. मुख्यालय से ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए एक विस्तृत निर्देश जारी हुए हैं.”

Related Articles

Back to top button