देश

होटल लेवाना में लगी आग में 2 मृतकों की हुई पहचान, कुछ दिन पहले ही हुई थी सगाई

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) स्थित हजरतगंज (Hajratganj) के होटल लेवाना में सोमवार को भीषण आग लग गई. जिसमें करीब 10 लोग घायल हो गए और दो लोगों की मौत हो गई. इन दोनो मृतकों की पहचान साहिबा कौर और गुरनूर आनंद के नाम से हुई है. दोनों गणेशगंज के सरायफाटक के निवासी हैं. बीते दिनों ही इन दोनों की सगाई हुई थी. मृतक के परिजनों ने बताया कि होटल में पार्टी चल रही जिसमें ये दोनों गए थे.

सीएम अस्पताल पहुंचे

इस दौरान घायलों से मिलने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) अस्पताल पहुंचे. स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल के बाहर मीडिया के सवालों का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि घायलों का सारा खर्च सरकार उठाएगी. ये घटना क्यों घटी है इसकी हम जांच कराएंगे. जो कोई भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. ऐसी घटना फिर दोबारा न हो, इसका ध्यान रखा जाएगा.

जांच के दिए गए आदेश
वहीं इस मामले में जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं. मुख्यमंत्री ने लेवाना होटल अग्निकांड पर जांच बैठा दी है. मंडलायुक्त और पुलिस कमिश्नर की संयुक्त टीम इस घटना की जांच करेगी. वहीं उन्होंने घायलों को फ्री और बेहतर इलाज दिए जाने का भी निर्देश दिया है. इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया गया है.

बता दें कि ये घटना लखनऊ के हजरतगंज इलाके की है. मिली जानकारी के अनुसार सुबह 7.30 बजे आग लगी है. हालांकि अभी तक आग लगने का सही कारण पता नहीं चला है. लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि शार्ट सर्किट के कारण ही आग लगी है.

Related Articles

Back to top button