indiaदेश

22 शहर, 22 प्रेस कांफ्रेंस; आक्रमक हुई कांग्रेस, आतंकियों के साथ भाजपा नेताओं की तस्वीरों पर BJP को घेरा

कांग्रेस का आरोप है कि उदयपुर में एक दर्जी की जघन्य हत्या के दो आरोपियों में से एक भाजपा का सदस्य है और जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तार एक आतंकवादी का संबंध भी भाजपा से है।

आतंकवाद के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी को घेरने के लिए शनिवार को देश के 22 शहरों में कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। रायपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भाजपा पर जबरदस्त हमला बोला। पवन खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आतंकवाद पर कभी राजनीति नहीं होने देगी लेकिन जब सत्तारूढ़ दल के तार सरेआम आतंकवादियों से दिखें तो ऐसे में हमारा दायित्व बनता है कि कुछ तथ्य हम सामने रखें। पवन खेड़ा ने उदयपुर की घटना का जिक्र किया है और कहा कि कन्हैयालाल की हत्या के मामले में शामिल आतंकवादी रियाज अटारी ने नवंबर, 2019 में भाजपा की सदस्यता ली थी।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि यह आतंकवादी रियाज अटारी राजस्थान भाजपा के कद्दावर नेता गुलाब चंद कटारिया के दामाद की फैक्ट्री में काम भी करता था। पवन खेड़ा ने आरोप लगाया कि अटारी भाजपा का सक्रिय सदस्य है। खेड़ा ने कहा, “जम्मू-कश्मीर में पिछले सप्ताह ग्रामीणों ने दो आतंकवादी पकड़े, ये आतंकवादी अमरनाथ यात्रा पर हमला करने की साजिश रच रहे थे। उनमें से एक का नाम तालिब हुसैन शाह है, जिसकी अमित शाह के साथ फोटो है।”

पवन खेड़ा ने सवाल किया, “देश के गृह मंत्री, कमरे में 20 लोग, साथ में फोटो खिंचा रहे हैं, ये तथ्य डराने वाला है। अगर गृह मंत्री को यह पता नहीं है कि 20 लोगों में एक दुर्दांत आतंकवादी है तो यह एक बड़ी विफलता है और इंटेलिजेंस फेल्योर की श्रेणी में आएगा। अगर पता है और फिर भी वह (अमित शाह) उसके साथ मौजूद हैं तो यह क्यों हुआ?” कांग्रेस नेता ने कहा कि तालिब हुसैन शाह भाजपा का पदाधिकारी भी निकला। उन्होंने कहा कि वह जम्मू क्षेत्र के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की आईटी सेल का इंचार्ज निकला।

भाजपा पर हमला बोलते हुए पवन खेड़ा ने कहा, “हैरानी की बात है कि नूपुर शर्मा भी भाजपा की और रियाज अटारी भी भाजपा का। भाजपा आतंकवाद के मामले में आत्मनिर्भर हो चुकी है।” भाजपा पर बड़ा हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि ये लोग इधर से नूपुर शर्मा के कुछ कहलवाएंगे और उधर से रियाज अटारी से कुछ करवा देंगे।

Related Articles

Back to top button