india

लालू प्रसाद यादव: मोदी के वंशवादी राजनीति पर तंज से भड़के राजद प्रमुख, कर दी ये आपत्तिजनक टिप्पणी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में संसद में दिए अपने भाषण में कांग्रेस समेत क्षेत्रीय पार्टियों पर वंशवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि ज्यादातर राजनीतिक दल अभी भी भारत में वंशवाद को आगे बढ़ाने में जुटे हैं। हालांकि, उन्होंने जदयू प्रमुख नीतीश कुमार की ओर से अपने परिवार से किसी को राजनीति में न लाने के लिए तारीफ भी की थी। अब पीएम के इस बयान को लेकर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने हमला बोला है। उन्होंने मोदी पर निशाना साधते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी तक कर दी।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री से जब मोदी के बयान को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “मोदी के कभी बच्चे नहीं थे। नीतीश के पास भी एक बेटा है, जो राजनीति से दूर है। कोई प्रार्थना ही कर सकता है कि उन्हें ऐसी संतानें मिलतीं जो उनकी राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ा सकतीं।”

मीडिया से बातचीत के दौरान लालू के साथ उनके बेटे तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। गौरतलब है कि राजद का 2015 में नीतीश की पार्टी जदयू से गठबंधन भी हुआ था। हालांकि, कुछ ही समय बाद दोनों पार्टियों ने रिश्ते तोड़ लिए थे और नीतीश ने बाद में भाजपा के साथ सरकार बना ली थी।

उधर तेजस्वी यादव ने प्रेस के सामने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए उन्हें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उनकी जुबानी जंग की भी याद दिलाई। उन्होंने कहा, “एक समय था जब नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार एक-दूसरे पर नाम लेकर निशाना साधते थे। कोई भी कह सकता है कि भाजपा का मतलब ‘बड़का झूठा पार्टी है। वहीं, जदयू का मतलब ‘जनता का दमन, उत्पीड़न’ पार्टी।”

Related Articles

Back to top button