देश

सीमा पर यूक्रेन सेना की गोलीबारी से भड़का रूस, राजधानी कीव के ‘कमांड सेंटर’ पर दी हमला करने की धमकी

रूस यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का आज 51वां दिन है. पिछले 50 दिनों में रूस ने यू्क्रेन के लगभग सभी बड़े शहरों पर हमला कर उसे तबाह कर दिया है. दोनों देशों में से कोई भी इस युद्ध में पीछे हटने को तैयार नहीं है. इस बीच कल रूस ने दावा किया कि यूक्रेन ने सीमा से सटे उसके इलाकों पर गोलीबारी की है.

रूसी सेना ने उन हमलों के जवाब में यूक्रेन के शहर कीव के “कमांड सेंटर” पर हमला करने की धमकी दी है. रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मेजर जनरल इगोर कोनाशेनकोव ने शाम को एक ब्रीफिंग में कहा, “हम यूक्रेन की सेना द्वारा रूस में सुविधाओं के खिलाफ हमले और तोड़फोड़ करने के प्रयासों को देख रहे हैं. अगर यूक्रेन इसी तरह हमले जारी रखता है तो रूसी सेना कीव में स्थित ‘कमांड सेंटर’ पर हमला करेंगे जहां पर अबतक रूसी सेना ने हमला करने से परहेज किया है. ”

क्या है मामला 

दरअसल युद्ध के बीच रूस का दावा है कि यूक्रेन ने सीमा से सटे रूसी इलाकों पर हमला किया है. यूक्रेन की इस सैन्य कार्रवाई में एक प्रेग्नेंट महिला और सात लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं. इस कार्रवाई को देखते हुए गवर्नर ने बताया कि रूस के सीमा से सटे दो गांवों को खाली करा लिया गया है.

 

खार्किव में 500 से अधिक नागरिक मारे गए

बता दें कि 51वें दिन भी रूस यूक्रेन के बीच जंग जारी है. रूस के आक्रमण के बाद से खार्किव में 24 बच्चों सहित 500 से अधिक नागरिक मारे गए. खार्किव ओब्लास्ट के गवर्नर ओलेह सिनेहुबोव ने कहा कि रूस ने नागरिक क्षेत्रों पर गोलाबारी जारी रखी है, जिससे भारी नुकसान हुआ है. सिनेहुबोव के अनुसार, 14 अप्रैल को रूस ने कई रॉकेट लॉन्चरों और तोपखाने का उपयोग करते हुए, कम से कम 34 बार नागरिक बस्तियों पर हमला किया.

Related Articles

Back to top button