देश

आम आदमी पार्टी की राह पर बीजेपी, हिमाचल सरकार ने किया 125 यूनिट फ्री बिजली देने का एलान

हिमाचल में होने वाले चुनाव से पहले बीजेपी जनता को लुभाने के लिए फ्री वाला कार्ड चला दिया है. हिमाचल दिवस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चंबा में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी घोषणाएं की हैं. हिमाचलवासियों को सीएम जयराम ठाकुर ने तोहफा देते हुए प्रदेश में 125 यूनिट तक घरेलू बिजली फ्री कर दी है. इसके साथ ही हिमाचल में महिलाओं को एचआरटीसी की बसों में किराए पर 50 प्रतिशत की छूट देने की बात कही है. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों का पानी का बिल बिल्कुल माफ होगा.

सीएम जयराम ठाकुर के इस एलान के बाद हिमाचल में होने वाले चुनाव पर काफी प्रभाव पड़ेगा. सीएम जयराम ठाकुर ने 75वें हिमाचल दिवस राज्य स्तरीय समारोह में इस एलान को करते हुए कहा कि प्रदेशवासियों के लिए पहले 60 यूनिट तक की बिजली फ्री थी लेकिन अब 125 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी. इस कार्यक्रम में पुलिस और गृह रक्षा के जवानों की टुकड़ियों की ओर से प्रस्तुत मार्च पास्ट की सीएम जयराम ठाकुर ने सलामी ली. इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर के साथ स्पीकर विपिन परमार और वन मंत्री राकेश पठानिया भी कार्यक्रम में मौजूद रहे.

सीएम जयराम ठाकुर के इस एलान के बाद विपक्षी पार्टियों को चुनाव में काफी नुकसान साबित हो सकता हैं. क्योंकि 125 यूनिट मुफ्त बिजली देने से प्रदेशवासियों को 250 करोड़ रुपये का लाभ मिलेगा. इस बार हिमाचल चुनाव में आप पार्टी अपने आप को तीसरा विकल्प बताकर मैदान में उतर रही है, आप का मानना है कि पड़ोसी राज्य पंजाब में जीत के बाद हिमाचल की जनता भी बदलाव चाहती है.

 

Related Articles

Back to top button