देश

देवरिया-कुशीनगर सीट से सपा प्रत्याशी डॉक्टर कफील खान हारे, बीजेपी के रतनपाल सिंह को मिली जीत

यूपी विधान परिषद चुनाव में देवरिया-कुशीनगर सीट से समाजवादी पार्टी के चर्चित उम्मीदवार डॉ कफील खान चुनाव हार गए हैं. कफील खान को बीजेपी के प्रत्याशी रतनपाल सिंह ने हरा दिया है. देवरिया कुशीनगर सीट उस वक्त सुर्खियों में आ गई थी जब अखिलेश यादव ने यहां से बीजेपी के खिलाफ कफील खान को उतारा था. तभी से सबकी निगाहें इस सीट पर बनी हुईं थी. इस सीट पर शनिवार को वोटिंग हुई थी. यहां 98.11 फीसदी मतदान हुआ था.

बीजेपी से हारे डॉ कफील खान

देवरिया कुशीनगर एमएलसी सीट पर कुल 5513 मतदाता थे, जिनमें से कुशीनगर में 2727 और देवरिया में 2786 मतदाता थे. इस सीट पर बड़ी संख्या में वोटिंग हुई थी. सपा प्रत्याशी डॉ कफील खान और बीजेपी उम्मीदवार रतनपाल सिंह के बीच यहां पर कड़ी टक्कर मानी जा रही थी. लेकिन अब नतीजे सबके सामने आ गए हैं और बीजेपी ने इस सीट पर कब्जा जमा लिया है. डॉ कफील खान को इस सीट पर बीजेपी उम्मीदवार रतनपाल सिंह के हाथों हार का सामना करना पड़ा है.

गोरखपुर कांड के बाद आए थे सुर्खियों में

 

आपको बता दें कि शनिवार को यूपी विधान परिषद की 36 में से 27 सीटों पर मतदान हुआ था. जिसके लिए आज सुबह से ही वोटों की गिनती जारी है. बीजेपी के नौ उम्मीदवार निर्विरोध चुने गये हैं जबकि बाकी सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. नतीजों से पहले डॉ कफील खान अपनी जीत के लगातार दावे कर रहे थे. यही नहीं ईवीएम की देखभाल के लिए भी वो स्ट्रांग रूम के बाहर डटे हुए थे. डॉ कफील खान गोरखपुर में ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौत की घटना के बाद सुर्खियों में आए थे. जिसके बाद उन्हें जेल भी जाना पड़ा था.

Related Articles

Back to top button