देश

LIVE Ukraine Russia War Live: स्लोवाकिया ने यूक्रेन को भेजा एस-300 एयर डिफेंस सिस्टम, जापान ने निकाले चार रूसी राजनयिक

दोनेत्स्क के क्रामातोर्स्क रेलवे स्टेशन पर रूस की ओर से रॉकेट हमले को लेकर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने कहा है कि बुराई की कोई सीमा नहीं है। अगर इसे दंडित नहीं किया गया तो यह कभी नहीं रुकेगी। इस हमले में कम से कम 39 लोगों की मौत हुई है औक 87 घायल हुए हैं। जेलेंस्की ने आरोप लगाया कि रूस बार-बार नागरिकों पर हमले कर रहा है।
यूक्रेन के नेताओं ने कहा है कि रूस के सैनिक सब कुछ तबाह करके देश से वापस जा रहे हैं। इसकी वजह से आने वाले दिनों में और अधिक भयावह स्थिति देखने को मिल सकती है। रूसी सैनिकों के हमलों के बाद यूक्रेन के कई शहरों में इमारतें, सड़कें और यातायात के साधन तबाह हो गए हैं। आम नागरिकों की मौत के मामलों में भी लगातार इजाफा हो रहा है, जिसकी दुनियाभर में निंदा की जा रही हैं।
जापान सरकार ने कहा है कि वह यूक्रेन पर रूस के हमले को लेकर अपने देश से आठ रूसी राजनयिकों को निष्कासित कर रही है। जापान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हिकारिको ओनो ने शुक्रवार को इस फैसले की घोषणा की। उन्होंने कहा कि उप विदेश मंत्री ताकेओ मोरी ने रूसी राजदूत मिखाइल गालुजिन को इस बारे में सूचित कर दिया है।

Related Articles

Back to top button