खेल

मथुरा: एडीजी ने परखी श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह की सुरक्षा, अफसरों को दिए दिशा-निर्देश

विस्तार

मथुरा में एडीजी सुरक्षा विनोद कुमार सिंह ने मंगलवार को अति संवेदनशील श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह की सुरक्षा का जायजा लिया। उन्होंने सुरक्षा को दुरुस्त बताते हुए और सुदृढ़ करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था कायम करते हुए असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए दोनों धार्मिक स्थलों की सुरक्षा मजबूत होगी। एडीजी ने जन्मस्था परिसर के चप्पे-चप्पे का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

स्थायी सुरक्षा समिति की बैठक में शामिल होने आए एडीजी सुरक्षा विनोद कुमार सिंह ने कहा कि उन्होंने पूरे क्षेत्र का भ्रमण कर सभी चीजों को करीब से देखा है। यहां की व्यवस्था दुरुस्त है। पिछले दिनों हुई स्थिति पर भी अच्छी तरह से काबू पाया गया है। उन्होंने बताया कि धार्मिक स्थलों की सुरक्षा के लिए स्थायी समिति बनी हुई है, जिसने सुबह से धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था को परखा है।

अगर जरूरत पड़ी तो सुरक्षा में बदलाव संभव 

उन्होंने कहा कि समिति ने भ्रमण के बाद विचार विमर्श किया है और एक बार फिर बैठक कर इस पर चर्चा की जाएगी। गोरखपुर की घटना के बाद सुरक्षा व्यवस्था में बदलाव को लेकर उन्होंने कहा कि जो सुरक्षा व्यवस्था चल रही थी और जो शासन से अनुमोदित है उसी के अनुसार अभी सुरक्षा व्यवस्था चल रही है। अगर सुरक्षा व्यवस्था में बदलाव की जरूरत पड़ती है तो चुनौतियों के देखते हुए उस पर भी विचार किया जाएगा।

एडीजी कहा कि हम हमेशा अपनी चीजों पर प्रो एक्टिव रहते हैं। ओपन माइंड से चीजों को देखते हैं। यहां की शांति व्यवस्था और असामाजिक तत्वों को देखते हुए व्यवस्था और और सुदृढ़ करने के लिए काम किया जाएगा। जरूरत पड़ने पर चुनौतियों को देखते हुए सुरक्षा योजना में संशोधन किया जाएगा।

एडीजी ने एक घंटे तक किया निरीक्षण 

उन्होंने कहा कि यहां सख्त पहरा है लेकिन कुछ और बेहतर करते हुए इसमें सुधार लाया जाएगा। श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह मस्जिद पर करीब एक घंटे तक निरीक्षण और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के बाद एडीजी ने सुरक्षा पुलिस लाइन में अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में भाग लेने पहुंचे और कानून और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस- प्रशासन के अधिकारियों को निर्देशित किया।

निरीक्षण के दौरान आईजी आगरा जोन नचिकेता झा, डीएम नवनीत चहल, एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर, सीआरपीएफ के कमाडेंट(द्वितीय) विशाल सिंह, एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह, एसपी सुरक्षा आनंद कुमार, सीओ सुरक्षा राममोहन शर्मा के अलावा पीएसी, सीआरपीएफ व खुफिया एजेंसियों के अफसर मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button