india

सुल्तानपुर: भाजपा नेता को पीटने वाले दो दरोगा निलंबित, विभागीय जांच के आदेश

विस्तार

दो पक्षों में विवाद की जानकारी करने कूरेभार थाने पहुंचे भाजपा नेता की दो दरोगाओं ने पिटाई कर दी। जिससे उनका मोबाइल व चश्मा टूट गया। उसके बाद भाजपा नेता को हवालात में डाल दिया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सांसद और सुल्तानपुर विधायक ने डीआईजी/एसपी से शिकायत की। डीआईजी ने दोनों दरोगा को निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दे दिए।

बृज भूषण मिश्र के अनुसार क्षेत्र के शिवनगर निवासी अभय राज प्रजापति के बच्चों का गांव के ही अन्य बच्चों से विवाद हुआ था। अभयराज ने उनसे पुलिस उत्पीड़न की बात कही थी। शुक्रवार को बृजभूषण कूरेभार थाने पहुंचे और क्षेत्रीय दरोगा जीतलाल सरोज से घटना की जानकारी मांगी। इससे नाराज दरोगा जीतलाल सरोज और दूसरे दरोगा राजेश राव ने बृजभूषण को लात-घूसों से पीटना शुरू कर दिया। उसके बाद उन्हें हवालात में डाल दिया गया। घटना की जानकारी होते ही भाजपा कार्यकर्ता थाने पहुंच गये।

कार्यकर्ताओं ने मामले की सूचना फोन से सांसद मेनका गांधी और सुल्तानपुर के भाजपा विधायक विनोद सिंह को दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए सांसद और विधायक ने तत्काल फोन से डीआईजी/एसपी डॉ. विपिन कुमार मिश्र को अवगत कराया। डीआईजी/एसपी ने दरोगा जीतलाल सरोज और राजेश राव को निलंबित करते हुए विभागीय जांच बैठा दी है।

Related Articles

Back to top button