Menu

देश
कॉलेज की म्यूजिक पार्टी में फायरिंग, 13 लोगों की मौत

nobanner

अमेरिका में बिना वजह शूटआउट की घटनाएं अब आम हो चली हैं. कैलिफॉर्निया के थाउज़ैंड ओक्स शहर के बॉर्डरलाइन बार एंड ग्रिल रेस्तरां में एक कॉलेज की म्यूज़िक पार्टी चल रही थी. तभी अचानक 28 साल के इयान डेविड लॉन्ग ने बिना वजह लोगों पर गोलियां बरसाईं और फिर खुद को भी गोली मार ली.

इयान के हमले में 13 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में वह पुलिस अधिकारी भी शामिल था जो सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचा था. डीन ने बताया कि घटनास्थल पर बंदूकधारी की भी मौत हो गयी. घटना के वक्त बार में कॉलेज कंट्री का संगीत कार्यक्रम चल रहा था.

अमेरिकी युवाओं में लगातार बढ़ रही है मानसिक तनाव की समस्या

अमेरिका के युवाओं में मानसिक तनाव की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है, जिस वजह से आए दिन गोली बारी की घटनाओं के बारे में सुनने को मिलता है. इस मामले में भी पुलिस का कहना है कि हमलावार इयान मानसिक तौर पर बीमार था. ये घटना अमेरिकी समय के मुताबिक बुधवार रात करीब 11 बजकर 20 मिनट पर हुई. उस वक़्त रेस्त्रां में 200 लोग मौजूद थे. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने घटना की निंदा करते हुए पुलिस की तुरंत एक्शन की हौसलाफजाई की है.

इससे पहले भी हो चुकें हैं इस तरह के हादसे

बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही फ्लोरिडा की राजधानी में एक योगा स्टूडियो में एक बंदूकधारी के हमले में दो लोगों की मौत हो गई थी. इस हमले में पांच अन्य घायल हो गए थे. हमला करने के बाद में हमलावर ने खुद को भी गोली मार ली थी. तालाहासी के पुलिस प्रमुख माइकल डेलियो ने बताया था कि स्टूडियो में जाने के बाद व्यक्ति ने छह लोगों को गोली मारी. डेलियो ने बताया कि इसके बाद संदिग्ध ने खुद को भी गोली मार ली.