Menu

दुनिया
इस देश में 25 की उम्र में शख्स बना कैबिनेट मंत्री, यहां के PM हैं दुनिया के सबसे बूढ़े राष्ट्राध्यक्ष

nobanner

कुआलालंपुर : इस साल मलेशिया अपने चुनाव परिणामों को लेकर जमकर चर्चा में रहा. यहां पर एक बार फिर से महातिर मोहम्मद की सरकार बनी. 93 वर्षीय महातिर मोहम्मद दुनिया के सबसे उम्रदराज राष्ट्राध्यक्ष हैं. अब उन्होंने अपने मंत्रिमंडल में एक 25 साल के युवा को जगह दी है. जी हां 25 की उम्र में ही सैयद सादिक सैयद अब्दुल रहमान देश के खेल मंत्री बन गए हैं. इसके साथ ही वह एशिया के भी सबसे कम उम्र में किसी भी देश के केबिनेट मंत्री बनने वाले पहले शख्स हो गए हैं. वह मलेशियन यूनाइटेड इंडीजीनियस पार्टी के सदस्य हैं.

सादिक को इस पोस्ट तक पहुंचने में प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद के साथ काम करने का फायदा मिला. उन्हें चुनाव में मलेशिया में जिस सीट से खड़ा किया गया था, वहां उनके विरोधी उम्मीदवार ने उन्हें बच्चा कहकर चिढ़ाया था, लेकिन सादिक ने विनम्रता से इसका जवाब देते हुए उन्हें थैंक्यू लिखा और कहा, वह हमेशा बच्चा बने रहना चाहते हैं.

जब से उन्हें कैबिनेट मंत्री की पोस्ट मिली है, वह लोगों के बीच चर्चा का विषय हैं. लोगों में वह खेलों के प्रति जागरुकता बढ़ा रहे हैं. उन्होंने वोटिंग की उम्र को 21 से घटाकर 21 कराने में अहम भूमिका निभाई है. अब मलेशिया की राजनीति में इस युवा शख्स को बड़े बड़े नेता गंभीरता से लेने लगे हैं.