Menu

दुनिया
बॉलीवुड गाने गाकर वायरल हुआ पाकिस्तानी, घर पेंट करते हुए ऐसी सुरीली आवाज़ में समा बांधा कि सभी हुए मंत्रमुग्ध

nobanner

फेसबुक अधिकृत व्हॉट्सएप ने आईफोन यूजर्स को नया फीचर दिया है. इस नए फीचर के आने के बाद अब यूजर्स एक मैसेज को सिर्फ 5 बार ही फॉरवर्ड कर सकते हैं. डेवलपमेंट का ऐलान सबसे पहले जुलाई 2018 में किया गया था. भारत में कुछ हिस्सों में फेक न्यूज के बढ़ते अफवाहों को देखते हुए इस फीचर को लाया गया था. ये फीचर अपडेट वर्जन 2.18.81 में दिया जाएगा.

फीचर को कई दिनों तक टेस्ट करने के बाद इसे iOS यूजर्स के लिए दिया गया है. यूजर्स अपने एप को व्हॉट्सएप के एपल स्टोर से अपडेट कर सकते हैं. इस अपडेट को सबसे पहले WABetainfo ने देखा. वहीं फेक न्यूज पर और कदम उठाते हुए व्हॉट्सएप ने पिछले महीने सस्पिशियस लिंक डिटेक्टर फीचर को रोलआउट किया था. इसकी मदद से यूजर के पास आए किसी भी मैसेज को खोलकर ये पता किया जा सकता है कि आया हुआ लिंक सही है या गलत.
इस महीने व्हॉट्सएप ने अपना मेजर फीचर ग्रुप वीडियो और वॉयस कॉलिंग को एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स के लिए रोलआउट किया था. व्हॉट्सएप का वीडियो और वॉयस कॉल फीचर साल 2016 से है. पहले इस फीचर को सिर्फ दो यूजर्स के बीच ही इस्तेमाल किया जा सकता था लेकिन अब इस बढ़ाकर 4 यूजर्स के बीच कर दिया गया है.
पिछले हफ्ते ये भी कहा गया कि व्हॉट्सएप शायद पिक्चर इन पिक्चर मोड पर भी काम कर रहा है जहां यूजर चैट के दौरान ही इंस्टाग्राम और यूट्यूब के वीडियो को बिना किसी रूकावट के उसी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं. बता दें कि ये फीचर पहले ही iOS में आ चुका है.